खबरदेशबिज़नेस

एलन मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट को सेक्स के एवज में घोड़ा का दिया था ऑफर: रिपोर्ट

स्पेसएक्स (SpaceX) के पूर्व कर्मचारियों ने अपने बॉस एलन मस्क (Elon Musk) के खिलाफ एयरोस्पेस कंपनी में काम करने के दौरान उनका यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) करने का केस दायर किया है. इसके बाद टेक अरबपति मस्क द्वारा कथित यौन शोषण की कई घटनाएं सामने आई हैं.

  1. वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक इंटर्न सहित अपने दो कर्मचारियों के साथ यौन संबंध रखने का आरोपी स्पेसएक्स के सीईओ ने सन 2016 में एक फ्लाइट अटेंडेंट के सामने भी अनैतिक कृत्य किया .महिला फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया कि सन 2016 में मस्क ने उसके आपत्तिजनक हरकत की थी और सेक्स के बदले में उसके लिए घोड़ा खरीदने की पेशकश की थी. यह घटना, जो कि बिजनेस इनसाइडर 2022 की रिपोर्ट के बाद सामने आई, स्पेसएक्स की एक फ्लाइट में हुई थी.

    प्लेन में मसाज के दौरान आपत्तिजनक हरकत
    महिला ने आरोप लगाया कि उड़ान में मसाज के दौरान मस्क ने उसे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और सेक्स के बदले में घोड़ा देने की पेशकश की थी. महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो कंपनी ने उसकी शिफ्टें कम कर दीं.

    मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट के आरोपों का खंडन किया. उन्होंने आरोपों को “पूरी तरह से झूठा” कहा. उन्होंने यहां तक ​​कि सोशल मीडिया पर मजाक करते हुए कहा कि इसे स्कैंडल का “विस्तार” कहा जाना चाहिए. उन्होंने अपने विमान में फ्लाइट अटेंडेंट होने से इनकार किया. हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने पूर्व में 2016 के आसपास फ्लाइट अटेंडेंट का इस्तेमाल किया था. साल 2016 वही वर्ष है जब हुई घटना को लेकर महिला ने आरोप लगाया था कि उसे सेक्स के एवज में घोड़ा देने का प्रस्ताव दिया था.

    स्पेसएक्स की सीओओ ने किया बचाव
    स्पेसएक्स की प्रेसीडेंट और चीफ ऑपरेटिंग आफीसर ग्वेने शॉटवेल ने न्यूज रिपोर्ट के बाद कंपनी को भेजे गए ईमेल में फ्लाइट अटेंडेंट के आरोपों के खिलाफ उनका बचाव किया था. उन्होंने लिखा, “व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना ​​है कि आरोप झूठे हैं, ऐसा इसलिए नहीं कि मैं एलन के लिए काम करती हूं, बल्कि इसलिए कि मैंने 20 साल तक उनके साथ मिलकर काम किया है और इन आरोपों जैसा कुछ भी न तो कभी देखा न ही सुना.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button