बिज़नेस

तकनीकी नवाचार और जनकल्याण पर ध्यान करते हुए रोडिक कंसल्टैंट्स ने अपना 24 वां स्थापना दिवस मनाया, अगले वर्ष रजत जयंती के लिए मंच तैयार

  • *तकनीकी नवाचार और जनकल्याण पर ध्यान करते हुए रोडिक कंसल्टैंट्स ने अपना 24 वां स्थापना दिवस मनाया, अगले वर्ष रजत जयंती के लिए मंच तैयार
    नई दिल्ली, 26 जून 2024: रोडिक कंसल्टैंट्स, अग्रणी इंजीनियरिंग एवं डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर कंसल्टिंग कंपनी, ने एक शानदार दो दिवसीय कार्यक्रम के जरिए अपनी 24 वीं वर्षगांठ मनायी। रोड़िक के मुख्यालय में एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित, यह उत्सव ताज पैलेस होटल, नई दिल्ली में एक भव्य समारोह के साथ संपन्न हुआ। यह समारोह में न केवल दो दशक से अधिक की उत्कृष्टता को याद किया गया, बल्कि इसने अगले वर्ष कंपनी की रजत जयंती समारोह के लिए एक उत्साही भूमिका भी तैयार की।
    इस समारोह में सम्मानीय अतिथि श्री भास्कर कुल्बे, पूर्व सलाहकार पीएमओ द्वारा वर्चुअल संबोधन किया गया, जिसमें रोडिक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राज कुमार, मुख्य परिचालन अधिकारी अंशुमान कृष्णु, मुख्य वित्तीय अधिकारी सपन गुप्ता, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी अजय श्रीवास्तव और रोडिक के कर्मचारी उपस्थित थे।
    उपस्थित विशिष्ट जनों को संबोधित करते हुए श्री भास्कर कुल्बे, पूर्व सलाहकार, पीएमओ ने कहा: “ रोडिक ने बीते कुछ वर्षों में न केवल इंजीनियरिंग और डिजिटल बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ाने में बल्कि हमारे देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देकर असाधारण दृष्टि और प्रतिबद्धता का उदाहरण पेश किया है। उनकी उपलब्धियां उनकी दृढ़ता और समर्पण का प्रमाण हैं, जो सामाजिक कल्याण और स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए उसकी सक्रिय पहलों में साफ नजर आती है। आज जब हम रोडिक का 24वां स्थापना दिवस मना रहे हैं तो यह स्पष्ट है कि उनकी सफलता का रास्ता उत्कृष्टता की उसकी खोज और राष्ट्रीय प्रगति में उनके सार्थक योगदान में गहराई से निहित है।”
    युवा प्रतिभा को आगे बढ़ाने और अत्याधुनिक समाधानों के जरिए ग्राहकों को सशक्त बनाने पर कंपनी के फोकस पर बल देते हुए, रोडिक कंसल्टैंट्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री राज कुमार ने कहा: “हमारी यात्रा 24 साल पहले बिहार में एक साधारण शुरुआत के साथ शुरू हुई थी और आज, हम 2,000 से अधिक कर्मचारियों की एक टीम के रूप में विकसित हो चुके हैं। यह टीम के प्रत्येक सदस्य की दृढ़ता और लगन के बिना संभव नहीं हो सकता था। मैं अपने ग्राहकों और शेयरधारकों के अडिग समर्थन के लिए भी आभारी हूं जिन्होंने इस यात्रा में हमारा समर्थन किया है। यह देखकर भी मुझे खुशी हो रही है कि हमने युवा कार्यबल को स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने और व्यक्तिगत और पारिवारिक गौरव की दिशा में काम करने के लिए सशक्त और प्रोत्साहित किया है। जबकि हम अपनी 25वीं वर्षगांठ की ओर देख रहे हैं तो हम बुनियादी ढांचे के परिदृश्य में और अधिक क्रांति लाने के लिए तैयार हैं।”
    समारोह का एक महत्वपूर्ण आकर्षण विभिन्न विभागों की उपलब्धियों को मान्यता देना रहा, जिसमें बिजली और ऊर्जा विभाग अपने असाधारण प्रदर्शन के साथ अलग स्थान रखता था जिसे रोडिक द्वारा अपने परिचालन का शत प्रतिशत डिजिटलीकरण करने के कुछ ही महीनों बाद स्थापित किया गया था और जो उत्कृष्टता और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। समारोह ने दूरदराज के क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों और परियोजना स्थल के सदस्यों को सम्मानित किया। उनके बच्चों ने स्थापना दिवस समारोह के साथ विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित चित्रकला और कविता प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इसके साथ ही सभी परियोजना स्थलों पर वृक्षारोपण अभियान भी चलाए गए।
    इस अवसर ने खेल एवं शिक्षा के क्षेत्र में रोडिक के जनकल्याणकारी कामों को सामने लाने के एक प्लेटफार्म का भी काम किया और पर्वतारोहण व साइकिलिंग की यात्राओं के सभी एथलीटों को सम्मानित किया गया जैसे पर्वतारोही बलजीत कौर (माउंट एवरेस्ट की अभियानकर्त्ता), साइक्लिस्ट जॉन जिव्हाइट (पेरिस-ब्रेस्ट-पेरिस में असाधारण प्रदर्शन के लिए), घुड़सवार आयुष राज, साइक्लिस्ट सुधीर शर्मा व बॉबी (जिन्होंने स्वस्थ जीवनशैली के प्रोत्साहन के लिए दिल्ली से आगरा तक की साइकिल यात्रा की) और डॉ सुनील शर्मा व उनकी पत्नी पायल शर्मा (जिन्होंने 14 दिनों में माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप तक ट्रैकिंग की), उर्मिला अत्रि व हर्षा मिश्रा (तीन महीनों में दो देशों नेपाल व भूटान सहित देश के 17 राज्यों की अखिल भारतीय साइकिल यात्रा पूरी करने के लिए)। शैक्षिक स्पासंरशिप एक अन्य आकर्षण रहा जहां रोडिक ने केशव शंकर को नैशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी व चार्टड एकाउंटैंसी कर रही उपासना शंकर जैसी युवा उदीयमान प्रतिभाओं को उच्च शिक्षा के लिए सहयोग प्रदान किया।
    जैसा कि रोडिक कंसल्टेंट्स अपनी 25वीं वर्षगांठ के लिए तैयारी कर रहा है तो कंपनी युवा प्रतिभाओं को पोषित करने, बुनियादी ढांचे की उत्कृष्टता की सीमाओं को आगे बढ़ाने, रोडिक को एक क्रांतिकारी डिजिटल बुनियादी ढांचा मॉडल के रूप में स्थापित करने और करुणा के साथ समुदायों को सशक्त बनाने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button