छत्तीसगढ़

नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के अबूझमाड़ क्षेत्र में मंगलवार दोपहर हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया है। घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव व हथियार मिले हैं। सर्चिंग जारी है, कई नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है। टीम के लौटने के बाद ही वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सकेगी। नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने पांच नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि अबूझमाड़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा-कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के माड़ डिवीजन व सीआरसी सात के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना के बाद नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव व कांकेर जिलों से एसटीएफ, डीआरजी, आइटीबीपी व बीएसएफ की संयुक्त टीम को तीन दिन पहले अभियान पर भेजा गया था।

पांचों जिलों से घेराबंदी करते हुए संयुक्त टीम ने अबूझमाड़ क्षेत्र में प्रवेश किया। बरसाती नदी-नालों ओर पहाड़ों की चुनौतियों को पार कर टीम ने अभियान को पूरा किया है। बता दें कि अबूझमाड़ क्षेत्र में दो महीने में यह छठा बड़ा अभियान था। अब तक यहां 67 नक्सली मारे गए है। बता दें कि इस वर्ष मुठभेड़ में मारे गए 136 नक्सलियों के शव मिल चुके हैं।

 

 

शासन के निर्देश पर नक्सलियों पर दबाव बनाए रखने की नीति के तहत मानसून में भी सुरक्षा बल का अभियान जारी है। नवीन स्थापित सुरक्षा कैंपों से अभियान किए जा रहे हैं। – पी. सुंदरराज, आइजीपी बस्तर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button