देश

रियासी आतंकी हमला : NIA ने राजौरी में 5 जगहों पर ली तलाशी

नई दिल्ली: रियासी आतंकी हमले (Reasi Terrorist Attack) को लेकर राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) एक्‍शन में है. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी में एनआईए ने विभिन्‍न स्‍थानों पर छापा मारा और तलाशी ली गई. आतंकवादियों ने 9 जून को रियासी जिले के पौनी इलाके में तीर्थयात्रियों की बस पर फायरिंग की थी. यह बस शिवखोड़ी से कटरा जा रही थी. गोलीबारी के बाद बस खाई में गिर गई थी, जिसमें एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी.  गृह मंत्रालय के आदेश के बाद 15 जून को एनआईए ने जांच का जिम्‍मा संभाला था. एनआईए ने हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) से जुड़े पांच स्थानों की तलाशी ली.

एनआईए ने शुरू की जब्‍त सामग्री की जांच  

इस मामले में गिरफ्तार आरोपी हाकम खान उर्फ ​​हाकिन दीन ने यह स्‍थान बताए थे. तलाशी के दौरान आतंकवादियों और ओजीडब्ल्यू के बीच संबंध दर्शाने वाली विभिन्न वस्तुओं को जब्त किया गया. एनआईए की जांच के मुताबिक, हाकम ने आतंकवादियों को सुरक्षित आश्रय, रसद और भोजन उपलब्ध कराया था. एनआईए ने आतंकी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए जब्त सामग्री की जांच शुरू कर दी है.

19 जून को हुई थी हाकम की गिरफ्तारी 

गौरतलब है कि पुलिस ने 19 जून को हाकम खान को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान उसने बताया था कि तीन आतंकवादियों ने उसके घर में शरण ली थी और बदले में उसे 6,000 रुपये दिए थे. पुलिस ने बताया था कि उसके पास से यह रकम बरामद की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button