देशमध्य प्रदेशविदेश

सऊदी ने लाल सागर स्थित एक रिट्ज कार्लटन रिजर्व नुजुमा का उद्घाटन किया।

सऊदी देश ने आतिथ्य भावना को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए हाल ही में नुजुमा, एक रिट्ज कार्लटन रिजर्व, लाल सागर के लिए अपने दरवाजे खोले हैं।

आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता और स्वदेशी डिजाइन के साथ सहज और हार्दिक सेवा का मिश्रण, नुजुमा मध्य पूर्व में ब्रांड की पहली संपत्ति है और दुनिया भर में केवल पाँच रिट्ज-कार्लटन रिजर्व के एक विशेष संग्रह में शामिल हो गई है। नुजुम शब्द से प्रेरित, जिसका अरबी में अर्थ है ‘सितारे’, नुजुमा यात्रियों को दुनिया के सबसे एकांत और संरक्षित द्वीपसमूहों में से एक की एक अनजान यात्रा पर जाने के लिए आमंत्रित करता है।

यह होटल निजी द्वीपों के एक प्राचीन समूह पर स्थित है, जो लाल सागर के द्वीपों के ब्लू होल समूह का हिस्सा हैं। प्राकृतिक सुंदरता से घिरे और पर्यावरण के साथ सहज रूप से घुलने-मिलने के लिए डिज़ाइन किए गए इस रिसॉर्ट में 63 एक से चार बेडरूम वाले वाटर और बीच विला हैं। फ़ॉस्टर एंड पार्टनर्स द्वारा डिज़ाइन किए गए, नुजुमा की व्यापक शैल-प्रेरित वास्तुकला और सुरुचिपूर्ण अंदरूनी भाग प्राकृतिक सामग्रियों से तैयार किए गए हैं, जो शांत समुद्र और रेत के रंगों से भरे हुए हैं, और ज्यामितीय पैटर्न क्षेत्र के डिज़ाइन रूपांकनों की याद दिलाते हैं। आगंतुक अरबी कलाकृतियाँ, पारंपरिक चीनी मिट्टी की चीज़ें, बुने हुए सऊदी पैटर्न वाले गलीचे और स्थानीय शिल्प कौशल का जश्न मनाने वाली जटिल दीवार पर लटकने वाली चीज़ें भी देख सकते हैं। जब मेहमान अपने विला में बैठकर शांत वातावरण का आनंद नहीं ले रहे होते हैं, तो वे एक शानदार स्पा, स्विमिंग पूल, कई तरह के रेस्तराँ और एक खुदरा क्षेत्र का आनंद ले सकते हैं या संरक्षण केंद्र में बेशकीमती प्राकृतिक सेटिंग के बारे में अधिक जान सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button