देश

कोटा पुलिस पर तलवार से हमला

फायरिंग कर बदमाश को छुड़ा ले गए हमलावर

 राजस्थान के बूंदी में कोटा पुलिस की टीम पर तलवार से हमला किया. हमलावर फायरिंग करके बदमाश को छुड़ा ले गए. पुलिस ने पूरे बूंदी में नाकेबंदी करवा दी. जवानों ने नाकाबंदी करके कड़ी तलाशी कर रही है. पुलिस गांव में दबिश दे रही है. सूचना पर हिंडोली DSP घनश्याम मीणा और प्रभारी पवन मीणा पुलिस बल के साथ बासनी गांव में पहुंच गए. हमलावरों के खिलाफ पुलिस हिंडोली थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है. हिंडोली थानाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि अनंतपूरा थाना के मॉस्ट वांटेड रामराज मीणा के हिंडोली क्षेत्र के बासनी गांव में होने की सूचना मिली थी. अनंतपुरा पुलिस टीम हिंडोली पहुंच गई. स्थानीय पुलिस भी साथ में मौजूद थी. तलाशी के बाद मोस्ट वांटेड रामराज को टीम ने डिटेन कर लिया था.

पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू हो गई 

पुलिस टीम बदमाश को डिटेन कर लिया था. इसके बद हिंडोली थाने लेकर जा रहे थे. पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू हो गई. पुलिस पर तलवार से हमला करने की कोशिश की गई. पुलिस फायर झोंक दिया. भीड़ ने पुलिस से बदमाश को छुड़ा लिया.

गांव में भारी पुलिस बल तैनात 

पुलिस के जवान बाल-बाल बच गए. बदमाश को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन वह गांव को छोड़कर भाग चुका था. सूचना पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई.

मंडी से एक ट्रक गेहूं चोरी करने का आरोप 

कोटा अनंतपुरा थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने बताया की कोटा के भामाशाह मंडी से एक ट्रक गेहूं गायब हो गया था. पुलिस मामले में रामराज को आरोपी बनाया था. पिछले 1 साल से अनंतपूरा थाना पुलिस रामराज की तलाश रही थी.

एक साल से मोस्ट वारंटी था रामराज मीणा  

बूंदी SP हनुमान प्रसाद मीणा ने बताया कि राजस्थान में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. वांछित अपराधियों को पकड़ा जा रहा है.  200 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  कोटा पुलिस मोस्ट वांटेड रामराज मीणा को पकड़ने गई थी. वह अनंतपूरा थाना पुलिस का 1 साल से वारंटी था. वो बासनी गांव का रहने वाला है, जिसकी बूंदी जिले के बासनी गांव में छिपे होने की खबर मिली थी. पुलिस बदमाश रामराज को पकड़कर ला रही थी, तभी हमला करके बदमाश को छुड़ा ले गए.

डेढ़ माह पहले भी हुआ था पुलिस टीम पर हमला

सदर थानाधिकारी भगवान सहाय ने बताया कि 30 मार्च को भी पुलिस पर हमला हुआ था. तालेड़ा थाना क्षेत्र के बल्ल्लोप निवासी उच्छब मीणा और सुरेंद्र मीणा की नंदपुरा गांव में छिपे होने की सूचना थी. सूचना पर तालेड़ा पुलिस आरोपियों को पकड़ने गई थी.

हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे 

दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया था.  माटुंदा बड़ी नहर के पास पुलिस पर हमला करके अपराधी को छुड़ा ले गए थे.  पुलिस के प्राइवेट वाहन पर भी तोड़फोड़ की थी. हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. घायल एएसआई हरीश शर्मा के चार टांके लगे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button